Urfi Javed Biography in Hindi | Urfi Javed Wikipedia Hindi - Techno Preet

Share:

Urfi Javed Biography in Hindi :- उर्फी जावेद (Urfi Javed) एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री और मॉडल हैं। अभिनेत्री बनने से पहले उन्होंने दिल्ली में एक फैशन डिजाइनर के रूप में काम किया। लेकिन यह 2016 था जिसने उन्हें सोनी टीवी के धारावाहिक बड़े भैया की दुल्हनिया में अवनी पंत की भूमिका के साथ एक घरेलू नाम बना दिया। बिग बॉस ओटीटी के कंटेस्टेंट में उर्फी के नाम की घोषणा होने पर के उनका नाम सुर्खियों में आया। आज के इस आर्टिकल में हम उर्फी जावेद की जीवनी (Biography of Urfi Javed in Hindi) के बारे में बात करेंगे। 


Urfi Javed Biography in Hindi


उर्फी जावेद (Urfi Javed) बड़े भैया की दुल्हनिया में अवनी की भूमिका, मेरी दुर्गा में आरती और बेपनाह में बेला और पंच बीट सीजन-2 में मीरा का अभिनय करने के लिए जानी जाती हैं। वह लोगों को अपनी ओर खींचती है जैसे कि वे एक चुंबकीय बल द्वारा खींचे गए हों। वह अपने लुक्स और परफॉर्मेंस से दर्शकों को लुभाना जानती हैं। ऐ मेरे हमसफर, जीजी मां, मेरी दुर्गा, बेपनाह और चंद्र नंदिनी उनके कुछ बेहतरीन टीवी शो हैं। आप पढ़ रहे हैं कि उर्फी जावेद का जीवन परिचय हिंदी में...


उर्फी जावेद की जीवनी | Urfi Javed Biography Wikipedia Hindi


निजी जीवन


उर्फी जावेद (Urfi Javed) एक मुस्लिम घराने से ताल्लुक रखती हैं। उर्फी जावेद एक बेहद प्रतिभाशाली, खूबसूरत और सबसे लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं। वह ज्यादातर भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री में काम करने के लिए काम करती हैं। उनकी एक बहन है जिसका नाम असफी जावेद है। उर्फी अविवाहित हैं और फिलहाल किसी को डेट नहीं कर रही हैं।


Urfi Javed Biography in Hindi

उर्फी जावेद (Urfi Javed) को बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग का बहुत शौक था। इस आग ने उन्हें मुंबई के ग्लैमर मार्केट में ला दिया। अभिनेत्री बनने से पहले वह कुछ साल मॉडलिंग कर रही थीं और दिल्ली में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम भी किया है। लेकिन अपनी हॉट लुक के कारण उर्फी जावेद हमेशा चर्चाओं में रहती थी।


जन्म व फैमिली


उर्फी जावेद (Urfi Javed) का जन्म 15 अक्टूबर 1996 को लखनऊ, उत्तर प्रदेश में हुआ था। वह एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनकी माता का नाम जकिया सुल्ताना (Zakiya Sultana) है और पिता का नाम ज्ञात नहीं है। उनकी एक बहन है, जिसका नाम असफी जावेद है ।


शिक्षा


उर्फी जावेद (Urfi Javed) ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल से की। जिसके बाद उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन (mass communication) में स्नातक की पढ़ाई पूरी की।


करियर


- उर्फी जावेद (Urfi Javed) ने अपने करियर की शुरुआत टीवी श्रृंखला “टेडी मेडी फैमिली” से की थी, इस शो में उन्होंने एक कैमियो भूमिका निभाई थी|

- इस सीरीज में काम करने के बाद उन्हें “बड़े भैया की दुल्हनिया” जैसे लोकप्रिय शो में काम करने का मौका मिला। शो में, उन्होंने अन्वी पंत की भूमिका निभाई, जिसने दर्शकों से उनकी अपार प्रशंसा प्राप्त की।

- इसके बाद अगले वर्ष उर्फी जावेद (Urfi Javed) स्टार प्लस के चंद्र नंदिनी में छाया की भूमिका में और मेरी दुर्गा में आरती के रूप में दिखाई दीं।

- 2018 में कामिनी जोशी के रूप में सात फेरो की हेरा फेरी के के रूप में और फिर कलर्स टीवी के बेपनाह में उनके सबसे पसंदीदा पात्रों में से एक बेला कपूर आई। उनका आखिरी टीवी सीरियल 2020 में कसौटी जिंदगी की था।


टीवी सीरियल ( TV Serials)


- Saat Phero Ki Hera Pherie

- Meri Durga

- Marupadiyum

- Kasautii Zindagii Kay 2

- Jiji Maa

- Daayan

- Chandra Nandini – Tamil

- Chandra Nandini

- Bade Bhaiyya Ki Dulhania


क्यों है चर्चा?


- ‘बिग बॉस ओटीटी’ (Bigg Boss OTT) के पहले सीजन में नजर आईं टीवी एक्ट्रेस उर्फी जावेद (Urfi Javed) लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं। वह आए दिन अपने ड्रेस के कारण चर्चा का विषय बनती हैं।

- उर्फी जावेद ने फोटोशूट करवाई थी। जिसमें उन्होंने क्रॉप टॉप के साथ चैक पैंट पहनी थी, हालांकि उनकी पैंट का बटन खुला था। इसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने उर्फी जावेद को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

- बता दें इस पहले भी उर्फी जावेद (Urfi Javed) अजीबो-गरीब कपड़े एयरपोर्ट पर पहुंची थीं. उन्होंने बेहद छोटी डेनिम जैकेट पहनी हुई थी, जिसके नीचे उन्होंने सिर्फ ब्रा पहनी थी( उर्फी (Urfi Javed) की जैकेट के नीचे उनकी बेबी पिंक ब्रा साफ नजर आ रही थी और यही वजह है कि उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया था।


उर्फी जावेद की तस्वीरें


Urfi Javed Biography in Hindi

Urfi Javed Biography in Hindi

Urfi Javed Biography in Hindi

Urfi Javed Biography in Hindi



उर्फी जावेद के बारे में कुछ तथ्य


- स्मोकिंग – नहीं

- वह एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

- उर्फी जावेद एक बेहतरीन सिंगर भी हैं और उन्हें रैप सिंगिंग का भी शौक है।

- टीवी इंडस्ट्री में आने से पहले वह एक फैशन डिजाइनर थीं।

- उसने कई मॉडलिंग कार्यक्रमों में भाग लिया है और कई फेमस डिजाइनरों के लिए रैंप वॉक किया है।

- उर्फी जावेद ने मशहूर सेलिब्रिटी प्रियांक शर्मा के साथ एक डांस सीक्वेंस शूट किया है

- उर्फी जावेद अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर कई फिटनेस वीडियो शेयर किए हैं।

- उर्फी एमटीवी इंडिया की सीरीज ‘एमटीवी बिग एफ’ में भी उभरी हैं।

- 2020 में, उन्हें दंगल टीवी के शो ‘ऐ मेरे हमसफ़र’ में दिखाया गया था।

- उर्फी सीरियल बेपनाह में बेला कपूर की भूमिका के बाद फेमस हुई।

- 2021 में पंच बीट 2 में दिखाई दीं

- उन्होंने वेब सीरीज शादी बॉयज में काम किया है।


अंतिम बात


दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको उर्फी जावेद की जीवनी (Biography of Urfi Javed in Hindi) के बारे में जानकारी दी है। उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी बेहद पसंद आई होगी। अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आए तो आप कॉमेंट कर सकते हैं और आर्टिकल को शेयर कर सकते हैं। 


हमारे साथ जुड़ने के लिए हमारे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर पर फॉलो जरूर करें। आप हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

No comments