बिना किसी ऐप के व्हाट्सएप स्टेटस कैसे डाउनलोड करें | Whatsapp Status Kaise Download Kare - Techno Preet

Share:

How to Download Whatsapp Status Without any App - नमस्कार दोस्तों, Techno Preet ब्लॉग में आपका स्वागत है। Whatsapp आज हर कोई चलाता है और कई बार हमें किसी का व्हाट्सएप स्टेटस पसंद आ जाता है, जिसे हम डाउनलोड कर स्टेटस लगाना चाहते हैं। लेकिन उसके लिए हमें किसी एप की जरूरत होती है। परंतु आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि बिना किसी ऐप के व्हट्सएप स्टेटस कैसे डाउनलोड करें? Bina kisi app ke Whatsapp Status kaise Download kare in Hindi.


Whatsapp Status Kaise Download Kare

दोस्तों ज्यादातर लोग आपको Whatsapp Status को डाउनलोड करने के लिए Google Play Store से थर्ड पार्टी ऐपलीकेशन डाउनलोड करने की सलाह देते हैं, लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल में दो ऐसे तरीके बताएंगे, जिनसे आप किसी भी व्हाट्सएप स्टेटस को आसानी के साथ डाउनलोड कर सकते हैं और उसके लिए आपको किसी ऐप की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। जा स्टेटस आपको पसंद आएगा, वो सीधे आपके फोन की गैलरी में सेव हो जाएगा। 


Whatsapp Status Kaise Download Kare in Hindi


एक बात जो आपको बताने योग्य है कि हम इस आर्टिकल में आपको पूरी और सही जानकारी देने वाले हैं, इसलिए अगर आप बिना किसी मोबाइल फोन के Whatsapp Status डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको इस पोस्ट को अंत तक पढ़ना होगा, उसके बाद आप आसानी के साथ किसी भी स्टेटस को डाउनलोड कर सकते हैं। तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं.....


Whatsapp Status Kaise Download Kare


Method No. 1 - बिना किसी ऐप के व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने के दोनों तरीके एक जैसे ही हैं। लेकिन जब पहले तरीके में आपको अपने मोबाइल फोन में फाइल मैनेजर होना बहुत जरूरी है। आपके मोबाइल में File Manager का Version: V1-210522 होना चाहिए। इसके आप Play Store से भी डाउनलोड कर सकते हैं। जिसके बाद आप अपने File Manager से सीधे ही Whatsapp Status को डाउनलोड कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि Whatsapp Status Kaise Download Kare Without App....


1. सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में File Manager को ओपन करें।


2. जब आप फाइल मैनेजर ओपन करेंगे तो आपके सामने Images, Videos, Docs, Music, Apks, Downloads, Whatsapp, More के बटन दिखाई देंगे। इसमें आपको Whatsapp पर क्लिक करना है।


3. जब आप Whatsapp पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने आपके व्हाट्सएप का पूरा डेटा दिखेगा, जिसमें वीडियोज, फोटोज प Whatsapp Status भी होंगे। 


4. आपको सबसे पहले ऑप्शन पर क्लिक करना है। जिसमें Whatsapp Status Download की ऑप्शन होगी।


5. जहां पर आपके Whatsapp पर आपके दोस्तों द्वारा लगाए गए सारे स्टेटस दिखेंगे। जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं, उसके साथ में Download का बटन दिखेगा। उस पर क्लिक करके आप आसानी के साथ Whatapp Status को डाउनलोड कर सकते हैं। 


6. डाउनलोड किया स्टेटस आपके मोबाइल की गैलरी में सेव हो जाएगा। जिसे आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।


Method No. 2 - इस तरीके में भी आपको अपने मोबाइल के File Manager के अंदर से Whatsapp Status को डाउनलोड करना होता है। जहां से डाउनलोड करने के बाद Whatsapp Status आपके मोबाइल की Gallary में सेव हो जाता है। जिसे बाद में आप जैसे चाहे वैसे इस्तेमाल कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि बिना किसी ऐप के Whatsapp Status कैसे डाउनलोड करें.....


1. पहले अपने मोबाइल में Whatsapp open करें और अपने किसी दोस्त का स्टेटस देखें। 


2. जो स्टेटस आपको पसंद आता है, उसे डाउनलोड करने के लिए अपने मोबाइल में File Manager को ओपन करें।


3. File Manager खोलने के बाद उसमें “WhatsApp” folder को ढूंढकर ओपन करें।


4. “WhatsApp> फोल्डर में Media” पर क्लिक करें। 


5. “WhatsApp>Media>.statuses” : मीडिया फोल्डर में Status वाले Folder को ओपन करें। अगर आपको Status folder नजर ना आए तो ऊपर फाइल मैनेजर सेटिंग्स में hidden folders show ऑप्शन में क्लिक करें। आपके फाइल मैनेजर में Status वाला Folder दिखने लगेगा।


6. यहां आपको सारे Whatsapp Status मिल जाएंगे। जो आपके दोस्तों द्वारा स्टेटस लगाए हुए हैं। जहां पर आपको जो Whatsapp स्टेटस चाहिए, जिसे आप अपने मोबाइल में लगाना चाहते हैं, उसे सिलेक्ट करें और कॉपी करें।


7. Whatsapp Status को कॉपी करने के बाद उस स्टेटस को अपने File Manager के किसी भी Folder में पेस्ट कर दें। जब आप उसे स्टेटस को अपने फाइल मैनेजर के किसी फोल्डर में पेस्ट कर देंगे तो वो स्टेटस आपके फोन की गैलरी में सेव हो जाएगा। जिसके बाद आप उसे स्टेट को आसानी के साथ किसी भी तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। 


Note. दोस्तों ये दोनों तरीके एक दम सेफ और आसानी के साथ इस्तेमाल किए जा सकते हैं। इसलिए अगर आप भी किसी Whatsapp Status को डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसे इन तरीको से आसानी के साथ डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा आप किसी थर्ड पार्टी ऐप के जरिए भी व्हाट्सएप स्टेटस को डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन उसमें हमारे मोबाइल का डेटा और प्राइवेसी चोरी होने का खतरा ज्यादा रहता है। इसलिए अगर आप मेरी सलाह लेना चाहते हैं तो आप इस तरीके से आसानी के साथ किसी भी स्टेट को डाउनलोड कर सकते हैं। 


अगर आपको आर्टिकल में कोई बात समझ में न आई हो तो आप इस वीडियो को देख सकते हैं, जिसमें पूरी जानकारी दी गई है कि बिना किसी ऐप के Whatsapp Status को कैसे डाउनलोड करें। सभी दोस्तों से निवेदन है कि वीडियो को देखकर Like and Share जरूर करें और हमारे Youtube Channel को भी Subscribe कर दें ताकि आपके तक नई-नई वीडियो की जानकारी पहुंचती रहे। 



अंतिम शब्द


अगर आप भी अपने किसी दोस्त का Whatsapp Status Download करना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आसानी के साथ किसी भी Whatsapp Status को डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें आपको दोनों ही तरीके बता दिए गए हैं, जिससे आपको Whatsapp Status डाउनलोड करने में आसानी होगी और आप स्टेटस डाउनलोड करने के बाद उसे अपने मोबाइल फोन में जैसे चाहे वैसे इस्तेमाल कर सकते हैं।


उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आएगी। अगर आपको कुछ समझ में न आया हो तो आप कॉमेंट करके हमसे पूछ सकते हैं और आपको यह जानकारी कैसे लगी बताने के लिए हमें कॉमेंट करके जरूर बताएं। आप हमारे साथ सोशल मीडिया पर भी जुड़ सकते हैं।

No comments